SDPI

Social Democratic Party of India

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया

Freedom from Hunger, Freedom from Fear

Flag

SDPI Rajasthan met families of deceased farmers; assured all possible support

Government is directly responsible for the suicide of ailing farmers – Rizwan Khan SDPI Rajasthan

01 जुलाई 2017 सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आॅफ इण्डिया का प्रदेश प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान के नेतृत्व में कोटा जिले के रोण निवासी मृतक किसान सत्यनारायण मीणा व श्रीपुरा गांव निवासी मुरलीधर मीणा व बारां जिले के सकरावदा निवासी संजय मीणा के परिजनो से मिला और उन्हें ढांढंस बंधाते हुए हर संभव का मदद का आश्वासन दिया।
प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान ने कहा कि प्रदेश में अब तक 6 किसानो ने फसलों का उचित मूल्य नहीं मिलने व कर्ज के बोझ तले दबे होने की वजह से आत्महत्या की है ऐसे में प्रदेश के कृषि मंत्री का बयान राज्य सरकार की किसानों के प्रति असंवेदनशाीलता को जाहिर करता हैै। उन्होंने कहा कि एसडीपीआई का प्रदेश प्रतिनधिमंडल गत दिनांक 28 जून को झालावाड जिले के सुनेल निवासी बगदीलाल राठौर व डग निवासी शेख हनीफ के परिवार से मिला था। अतः पांचो किसानों के परिजनो से हुई बातचीत में मालूम हुआ कि सभी किसानों पर लाखों रूपये का बैंक व सहकारी का कर्ज है ऐसे में लहसून व अन्य फसलों के उचित दाम ना मिलने पर सदमा लगा और आत्महत्या करने पर मजबूर हुए। उन्होने कहा क एक और तो मोदी सरकार किसानों के हित में बात करती है लेकिर दूसरी ओर किसानों के हित में कोई उचित निणर्य नहीं लेती। जबकि मोदी सरकार बडे बडे उघोगपतियों का लाखों करोंडों रूपये का कर्ज माफ कर रही है लेकिन किसानोे का कर्ज माफ नहीं करना उनकी नीतियों को जाहिर करता है।

SDPI delegation with the families of the farmers who committed suicide-

एसडीपीआई मांग करती है कि केन्द्र सरकार को किसानों का कर्ज जल्द से जल्द माफ करने की घोषणा करनी चाहिए साथ ही प्रदेश की सरकार से भी मांग करती है कि प्रदेश के किसानों के हित को देखते हुए लहसून व अन्य फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित कर सरकारी खरीद केन्द्रो पर इनकी खरीद को सुनिश्चित करे और प्रदेश के मृतक किसानों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए और भाजपा सरकार के वादे के अनुसार लागत में 50 प्रतिशत मुनाफा जोडकर दिलवाने की घोषणा करें।

एसडीपीआई के प्रदेश प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान, प्रदेश महासचिव मोहम्मद हनीफ, अशफाक हुसैन, बारां जिला सदस्य असलम खान, सलीम भाई सहित वसीम भाई, लियाकत हुसैन मौजुद थे।
Share on Facebook0Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0Pin on Pinterest0
SDPI Rajasthan met families of deceased farmers; assured all possible support
0 votes, 0.00 avg. rating (0% score)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

comments powered by Disqus