Joint protest march by Lok Tantrik Morcha against governments’ anti-people policies and price hike

बढ़ती साम्प्रदायिकता, केंद्र सरकार की विदेशी नीति, बढ़ती मँहगाई, बेरोज़गारी आदि के खिलाफ समाजवादी पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी का संयुक्त मोर्चा “सामाजिक लोकतान्त्रिक मोर्चा” ने मालवा मिल चौराहा पर धरना प्रदर्शन रखा गया जिसमे सभी पार्टियो के पदाधिकारी और बड़ी संख्या मे पार्टी के कार्यकर्ता  शामिल हुवे !!

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव श्री कैलाश लिम्बोदिया ने अपने सम्बोधन मे कहा की जब से बीजेपी की केंद्र सरकार का गठन हुवा है तब से साम्प्रदायिकता की घटनाओ मे लगातार वृद्धि हुवी है जो की देश की अखंडता और भाई चारे के लिए घातक है वही कम्युनिस्ट पार्टी के श्री रूद्र पाल यादव ने सरकार की मजदूरो और किसानो की नीतियों की कड़ी आलोचना की और कहा की जहा प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान उर्फ़ मामा किसानो के हमदर्द बनते है वही मामा आज किसानो को खाद बीज के लिए रुला रहे है !! कल तक किसान मोर्चा की बात करने वाले आज किसान मोर्चा को ढूंढ रहे है !

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया के जिला सचिव श्री काशिफ खान ने कहा की देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को विदेशी यात्राओ से फुर्सत नहीं है और देश की समस्याओ की और बिलकुल भी ध्यान नहीं है,  कल तक तो स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ  का नारा दिया करते थे आज वही देश को विदेशी नीतियों के तहत बेच रहे है “मेड इन इंडिया, मेक इन इंडिया” का नारा देकर विदेशी कम्पनियो को देश के उद्योगो को बेचा जा रहा है जो की भारत के भविष्य के लिए घातक है !! समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष श्री गोपाल कुशवाह ने भी केंद्र की मजदूर नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद किया !! धरने मे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की और से पेरन होमी दाजी भी शामिल हुवी !!

 

सामाजिक लोकतान्त्रिक मोेर्चा की और से शुक्रवार को दोपहर तीन बजे कमिश्नर कार्यालय का घेराव कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जायेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *