SDPI के प्रतिनिधि मंडल ने किया बिजनौर का दौरा हत्यारों की तुंरत गिफ़्तारी की मांग तथा पीड़ितों को हर प्रकार की मदद का दिया आश्वासन

बिजनोर उत्तर प्रदेश: सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया SDPI के प्रतिनिधिमंडल ने बिजनौर हत्याकांड में आज घटनास्थल का दौरा किया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद कामिल व प्रदेश महासचिव फरमान अली, हापुड़ जिला अध्यक्ष नूरहसन चैधरी, मुज़फ़्फ़रनगर के ज़िला अध्यक्ष चैधरी राशिद मलिक व ऑल इंडिया इमाम्स कॉउन्सिल के ज़िला बिजनौर महासचिव कारी नासिर शामिल थे। बिजनौर के नजीबाबाद मार्ग स्थित पेंदा गाँव में पीड़ितों से अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की तथा उनके हालचाल जाने।

गौरतलब है कि दो दिन पहले एक छात्रा से हुई छेड़छाड़ की घटना में हिंसक वारदात घटित हुई जिसमें जाट समुदाय के लोगों ने अंधाधुंद गोलिया चलाकर मुस्लिम समुदाय के चार लोगो की हत्या कर दी   और दर्जन भर लोगों को ज़ख्मी कर दिया तथा आगजनी भी की। जिसमें गंभीर रूप से घायलों को बिजनौर ज़िला अस्पताल से मेरठ रवाना किया गया है व अन्य घायलों को बिजनौर ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।

Party delegation led by UP State President with the police officials
Party delegation led by UP State President with the police officials

विदित हो कि यह तथ्य सामने आ चुके हैं कि घटना स्थल पर पुलिस की मौजूदगी में हमलावर अलग-अलग दिशाओं में छतों व पेड़ों पर चढ़कर फायरिंग कर रहे थे साथ ही कुछ मुसलमानों की जायदादों में आग लगा रहे थे। हमलावर आसपास के गांव से आकर इक्ट्ठा हुए थे जिनकी तादाद लगभग 100 बतायी गई है। पुलिस की लापरवाही के कारण यह दुखदायी घटना ने विकृत रूप ले लिया क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार पिछली घटनाओं में भी क़ानूनी कार्यवाही तथा गिरफ्तारियां करने में असफल रही थी इसलिए एक जाति विशेष में अपराधी प्रवृति के लोगों का हौंसला इतना बढ़ गया कि उन्होंने क़ानून को ताक़ पर रख कर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया।

One of the victims of eve-teasing hospitalized
One of the victims of eve-teasing hospitalized

इस बाबत SDPI के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बिजनौर ज़िले के एडिशनल एसपी एम् एम् बेग से मुलाकात भी की तथा उक्त घटना में दोषी लोगों पर कार्रवाई करते हुए जल्द गिरफ़्तार करने की मांग की। साथ ही घटना के पीड़ित लोगों से अस्पताल में मिलकर उनके हालात जाने और हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *